About Us

शुरुवाती दौर मैं इंटरनेट केवल कमुनिकशन और रिसर्च करने के लिए प्रयोग किया जाता था. समय के साथ इसका प्रयोग भी बदल गया। बीते कुछ समय मैं लोग इससे इस तरह जुड़ गए हैं की आप बिना इंटरनेट के किसी भी तकनीक की कल्पना भी नहीं कर सकते। आज आप इंटरनेट पर गूगल के मदद से कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इंटरनेट एक ज्ञान का भण्डार है. जहाँ पर आपको आपके लगभग सारे प्रश्नो के उत्तर मिल जाते हैं। इंटरनेट की क्रांति ने लोगो का नजरिया बदल दिया आज आपको कुछ भी सीखना हो तो आप इंटरनेट  से सीख सकते हैं. अगर आप कुछ भी पड़ना चाहते हैं इंटरनेट पे पढ़ सकते हैं. अगर आप किसी भी एग्जामिनेशन की तैयारी कर रहे हैं तो इंटरनेट से आपको बहुत मदद मिलती है।
इंटरनेट पे 95 प्रतिशत कंटेंट इंग्लिश मैं उपलब्ध है। इंटरनेट ज्ञान का भण्डार है लेकिन भारत की मात्रा भाषा हिंदी है. भारत मैं एक ऐसा वर्ग है जो अंग्रेजी न आने के आभाव में इस ज्ञान से वंचित रह जाता है. अनंतज्ञान के माध्यम से हमारा ये प्रयास है की हम लोगो को ज्यादा से ज्यादा ज्ञान हिंदी मैं प्रोवाइड कर सके.
यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ पर आप कोई लेख लिख या पढ़ सकते हैं अपने ज्ञान को लोगो के साथ हिंदी में साँझा कर सकते हैं। अनंतज्ञान मैं शुद्ध हिंदी मैं इस लिए नहीं लिखा जाता ताकि लोगों को कंटेंट आसानी से समझ आ सके.